Pubg game trick

Namskar dosto technical Chaudhary blogg pr apka suvgat hai aaj Mai apko btaunga pubg ki trick ka bara m


 
  05+ Best PUBG Mobile Tips Tricks
नमस्कर दोस्तो मैं Av Hindi Blogger आज आपको बताने जा रहा हूं Top pubg tricks and tips तो बने रहीये हमारे साथ। 

 इस गेम को स्मार्टफोन में खेलने के दौरान कई सारी बातों को ध्यान में रखना होता है, साथ ही सतर्क रहना होता है तब ही आप इस गेम में विनर हो सकते हैं। आइये कुछ कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानते हैं जिनके मदद से आप PUBG Mobile Game में अंत तक टिक सकते हैं। अगर आप pubg खेलते हैं तो हो सकता हैं बताये गए टिप्स में से आपको कुछ टिप्स ट्रिक्स के बारे में आपको पहले से पता हो लेकिन कुछ ऐसे भी टिप्स है जिनके बारे में शायद आपको न पता हो। आइये जानते हैं pubg गेम के कुछ टिप्स और ट्रिक्स के बारे में।
1Use Headphone
  
PUBG Mobile Game खेलने के दौरान आपको हैडफ़ोन का इस्तेमाल करना है, अगर आप हैडफ़ोन इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने दुश्मनों के गोलियों के आवाज़, उनके चलने के आवाज को क्लियर सुन सकते हैं साथ ही आप आसानी से पता लगा सकते हैं की आवाज दायें तरफ से आ रही है या बायं तरफ से, और फिर आप अपने आप को बचा सकते हैं। साथ ही सही एक्शन ले सकते हैं और अपने दुश्मनों को आसानी से मार सकते हैं इसलिए हो सके तो PUBG Mobile Game खेलने के दौरान हैडफ़ोन का इस्तेमाल करें।

2Vehicle safety
अगर आप PUBG Mobile Game बहुत खेलते हैं तो आपने देखा होगा की कई बार दुश्मन हमें गाड़ी के मदद से रौंध डालते हैं और गेम में हार जाते हैं, मैं आपको एक आसान सा तरीका बताने वाला हूँ जिसके मदद से आप बच सकते हैं। जब भी आपको कोई गाडी से रौंधने आये तुरंत आपको लेट जाना है और आप बच जायेंगे। 
 3Change the controls
स्मार्टफोन में गेम खेलने के दौरान कण्ट्रोल अपने अनुसार होना बहुत जरुरी है इसलिए आपको PUBG खेलने के दौरान गेम के सेटिंग में जाकर कण्ट्रोल पैनल को अपने अनुसार सेट करे ताकि आप बेहतर परफॉरमेंस दे सकें। pubg में कण्ट्रोल पैनल को आइकॉन को छोटा बड़ा कर सकते हैं, अपने अनुसार कस्टमाइज कर सकते हैं। कुछ स्मार्टफोन यूजर के दायाँ हाथ ज्यादा काम करता है तो कुछ यूजर के बायाँ, इसलिए आप अपने अनुसार कंट्रोल पैनल को सेट करें।

एक छोटा सा टिप्स जो आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकता है वो यह है की जब भी आप किसी घर में अंदर जाते हैं तब आपको अंदर जाने के बाद दरवाज़ा को बंद करना है जिससे होगा यह की जब भी कोई दुश्मन अंदर आएगा वो सोचेगा की अंदर कोई नही है और फिर आप उसके आने के आवज से या फिर दरवाजे के आवाज़ से चौकन्ने हो कर उस दुश्मन को मार सकते हैं।
5Backpack
  
   PUBG Mobile Game खेलने के दौरान हमने कई सारे सामान मिलते हैं उनमें से कई सारे सामान बहुत ही उपयोगी होते हैं लेकिन कुछ सामान उतने ज्यादा उपयोगी नही होते हैं। कई सारे प्लेयर ये गलती करते हैं की वे ज्यदातर सभी सामान को उठा लेते और आगे बढ़ते हैं आपको यह गलती नही करना है केवल उन्ही सामान को उठाना है जो उपयोगी है। जब भी आप सामान उठाते हैं उस समय कई सामान में पीला कलर का बैकग्राउंड होता है, इसका मतलब यह होता है की यह आपके लिए उपयोगी है इसलिए जब भी कोई सामान उठाये तो पीले बैकग्राउंड वाले सामान को उठायें
    6Get the right weapons
PUBG खेलने के दौरान हमें कई सारे हथियार मिलते हैं लेकिन इन हथियार का इस्तेमाल सही तरीके से करने पर ही आप सामने वाले दुश्मन को आसानी से मार सकते हैं। आपको पहले हथियार/ बन्दूक इत्यादि के बारे में जानना होगा। दुश्मन के दूर होने पर कौन सा बंदूक और पास होने पर कौन सा बन्दुक का इस्तेमाल करना है इन सबके बारे में आपको पता होना चाहिए तब ही आप दुश्मन को मार सकते हैं।
  7Use eye Icon
Best PUBG Mobile Tips Tricks में अगला टिप्स है eye आइकॉन को उपयोग करना। PUBG Mobile Game में स्क्रीन पर eye आइकॉन दिया होता है जिसके मदद से हम आसानी से अपने चारो ओर देख सकते हैं। इस ऑप्शन का कई सारे यूजर उपयोग नही करते हैं जिसके कारण कई बार दुश्मन पीछे से अटैक करके मार देता हैं इसलिए इस आप्शन का जरुर उपयोग करें ताकि दुश्मनों से बच सकें।

इस pubg गेम में जीत हासिल करने के लिए गेम के अंत तक सतर्क रहना बहुत ही जरुरी है, और दुश्मनों पर नज़र रखना जरुरी है। pubg गेम में चैट का आप्शन होता है उसी में डिफ़ॉल्ट रूप enemies ahead मैसेज दिया होता है, इस आप्शन के मदद से आप छुपे हुए दुश्मन और कितनी दूर में है, आसानी से पता लगा सकते हैं। जब भी आप अपने आसपास के छुपे हुए दुश्मन के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको चैट आप्शन पर क्लिक करके enemies ahead पर क्लिक करें आपको स्क्रीन पर एक आइकॉन दिखाई देगा और कितनी दूरी पर है वो भी दिखाई देगा। इस तरह से आप आसानी से दुश्मन के बारे में जान सकते हैं।
 
🤗🤗🤗🤗
Previous
Next Post »